दिनांक 27 May 2020 समय 10:28 AM
Breaking News

विदिशा/गंजबासौदा-करीला और देवपुर में उमड़े श्रद्धालु-मन्नत पूरी होने पर कराया राई नृत्य

betwaanchal.com

betwaanchal.com

विदिशा। माघ पूर्णिमा पर मंगलवार को क्षेत्र के प्रमुख तीर्थ करीला और देवपुर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। करीला में दिनभर चले दर्शनों के क्रम के बाद शाम होते ही राई नृत्य के आयोजन शुरू हो गए। वहीं देवपुर में आए श्रद्धालुओं ने यहां स्थित पवित्र जलकुंड में स्नानकर बाबा विश्वनाथ की पूजा की।

माघ पूर्णिमा के अवसर पर क्षेत्र की सीमा पर स्थित मां जानकी के दरबार करीला में श्रद्धालुओं के आने का क्रम सोमवार से ही शुरू हो गया था। बड़ी संख्या में श्रद्धालु पैदल ही ध्वज लेकर कीर्तन करते हुए मां जानकी के दरबार पहुंचे। मंगलवार को भी दिनभर तीर्थ क्षेत्र में श्रद्धालुओं के आने का क्रम बना रहा। यह क्रम देर रात तक चलता रहा। लोगों ने कतार में लगकर मां जानकी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। श्रद्धालुओं ने तीर्थ क्षेत्र में राई नृत्य का आयोजन भी करवाया। इनमें पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी भी थे। मशाल एवं जनरेटर से की गई रोशनी मेंं सारी रात नृत्यांगनाएं थिरकती रही।

श्रद्धालुओं ने यहां पर लगाए गए मेले में जमकर खरीदारी भी की। तीर्थ क्षेत्र में व्यवस्थाओं का संचालन जहां अशोक नगर प्रशासन द्वारा किया जा रहा था। वहीं बामौरीशाला क्षेत्र में सिरोंज प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं देखी जा रही थी। ग्राम बामौरीशाला में बड़ी संख्या में दीपनाखेड़ा एवं पथरिया थाने की पुलिस भी तैनात की गई थी।betwaanchal.com

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top