Wednesday, September 30

नई एसडीएम के तेबर से कर्मचारियों में हडकंप

गंज बासौदा। प्रशासन में फेरबदल के बाद गंजबासौदा कि कमान एसडीएम अंजली शाह ने संभाल ली है । उनके कार्य संभालने के साथ ही नगर में प्रशासनिक चुस्ती भी दिखाई देने लगी है । एसडीएम स्वयं भी फील्ड में दिखाई दे रही है ।उनके काम करने के तरीके से नगर में एक आशा की किरण दिखाई देने लगी है।ऐसा लगने लगा है कि शहर की अव्यवस्थाओं में सुधार होगा । स्वच्छता को लेकर सुबह सुबह स्वयं के द्वारा निरीक्षण करना ओर कर्मचारियों को निर्देशित करने से व्यवस्थाओं मे अंतर भी दिखाई देने लगा है ।

विगत लम्बे समय से नगर कि हालत ऐसी वनीं थी कि इस शहर का कोई रहनुमा हो ही नहीं राजनैतिक लोगों की अपनी महत्वकाक्षाओं के चलते नगर का विकास दिशा हीन चल रहा है यहां हर नगर किसी न किसी नेता का आदमी है शहर में कोई अच्छा अधिकारी आता है उस पर राजनैतिक लोग इतना दबाव बनाते है वह काम करनें से भी डरने लगता है ओर फिर समय निकलने में ही विश्वास रखता है।

यहां के व्यापारी पता नहीं किस स्कूल से शिक्षा ग्रहण करते है जो दुकान में कम ओर सडक में ज्यादा सामान रखने में विश्वास करते है ।उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पढता कि उनके कारण शहर की यातायात व्यवस्था चौपट हो रही है न जाने कितने लोग इन व्यापारियों के सडक पर सामन होने के चलते काल के गाल मे असमय समा गये । मजेदार बात यह है इनमें कुछ व्यापारी तो समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे है पर असली सेवा की ओर मुहूं तक नहीं करते।

अव जव नये अधिकारी के रुप में अंजली शाह ने नगर के एसडीएम का चार्ज लिया है तो कुछ आशा कि किरण दिखाई देने लगी है शायद अव कुछ व्यवस्थाएं सुधरे।

comments