Thursday, February 25

शिवराज कैबिनेट का आज हुआ विस्तार 28 मंत्रियों ने ली पद-गोपनीयता की शपथ

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह कैबिनेट का आज विस्तार हुआ. 28 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. मंत्रिमंडल विस्तार में ज्योतिरादित्य समर्थकों को खास तरजीह दी गई. सिंधिया के करीब दर्जनभर नेताओं को मंत्री बनाया गया है.

सबसे पहले गोपाल भार्गव ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद हरसूद सीट से विधायक विजय शाह ने शपथ ली. मल्हारगढ़ से विधायक जगदीश देवड़ा ने ली शपथ लिया. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कोटे से पूर्व विधायक बिसाहू लाल सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद खुरई से विधायक भूपेंद्र सिंह ने शपथ ली.

सुमावली सीट से पूर्व विधायक एंदल सिंह कसाना ने विधायक पद की शपथ ली. इन्हें दिग्विजय सिंह का करीबी बताया जाता था. मंत्री पद नहीं मिल पाने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. इसके बाद पन्ना से बीजेपी विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली. नरेला सीट से विधायक विश्वास सांरग ने मंत्री पद की शपथ ली.

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आईं इमरती देवी ने मंत्री पद की शपथ ली. डबरा सीट से इमरती देवी विधायक रह चुकी हैं और उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया का करीबी बताया जाता है. इसके बाद एक और सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक प्रभुराम चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली.

कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे महेंद्र सिंह सिसोदिया ने शिवराज सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. महेंद्र सिंह सिसोदिया भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए हैं. सिंधिया के कट्टर समर्थकों में से एक प्रद्युमन सिंह तोमर ने मंत्री पद की शपथ ली. प्रद्युमन सिंह तोमर भी कमलनाथ सरकार में मंत्री थे.

comments