Monday, September 21

पुलिस बनीं समाजसेवी।

गंज बासौदा। कोरोना संकट ने आम जन मानस को हिला कर रख दिया ,एक ओर जहां संक्रमण से मौत का भय वहीं दूसरी ओर पेट की भूख इन दोनों के बीच सबसे ज्यादा असर उस वर्ग पर पडता हे जो रोज कमाता ओर रोज खाता हे ,जव भी संकट आता है तो ऐसा ही लोगों को मुसीबत का सामना सबसे ज्यादा करना पडता हे। पर जव कोई देवदूत वनकर. आ जाये ओर भोजन की व्यवस्था कर दे तो उससे बढा उपकारी तो कोई हो नहीं सकता। यह काम गंजबासौदा थाना प्रभारी बीरेंद्र झा के नेतृत्व मे उनकी टीम ने संभाल रखा हे ,बैसे नगर के कई संगठन अपने अपने स्तर से समाज सेवा मे लगे हें ।

यहां बीरेंद्र झा थाना प्रभारी की प्रशंसा इसलिए करनी पड रही हे एक ओर लॉकडाउन शुरू होते ही दो मोर्चे पर एक साथ काम चल रहा था जहां लोगों को घर मे रखना बडी चुनौती थी तो दूसरी ओर लॉकडाउन के बाद रोज कमाने बालों को भोजन उपलब्ध करना , इस समस्या का पहले ही दिन से समाधान किया गया ओर किसी को भी भूखा नहीं सोना पडा।

पुलिस टीम की जितनी भी तारीफ की जाये वह कम हे इस पूरे संकट काल मे पुलिस की भूमिका एक नये अवतार मे दिखाई दी है ,जव लोग अपनी जिंदगी के लिए घरों मे थे ,तव पुलिस अपने जिंदगी की परवाह के वगैर हमें सुरक्षित करने मे लगी थी।हो सकता हे उस दौरान पुलिस की सख्ती कुछ लोगों को नागवार गुजरी हो ,पर दवा भी कडवी होती हे ।पुलिस का जरूरतमंद लोगों को भोजन करना बढा ही सराहनीय काम रहा हे ।बगैर किसी पब्लिसिटी के ।

इस कार्य के लिए पुलिस टीम को बहुत बहुत बधाई।

comments