Tuesday, September 29

जम्मू-कश्मीर-बीफ पार्टी देने वाले MLA को विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने पीटा

j-and-k_1444286658
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के एक इंडिपेंडेंट एमएलए की गुरुवार को विधानसभा के अंदर ही बीजेपी विधायकों ने पिटाई कर दी। निर्दलीय विधायक इंजीनियर शेख अब्दुल राशिद ने बुधवार को एक बीफ पार्टी दी थी। राशिद के इसी कदम से बीजेपी के विधायक नाराज थे। गुरुवार सुबह जैसे ही विधानसभआ की कार्यवाही शुरू हुई, बीजेपी विधायक राशिद से भिड़ गए।
सीएम ने कहा, सदन में विधायक से मारपीट नहीं कर सकते
राशिद की बीजेपी विधायकों द्वारा की गई पिटाई पर सीएम मुप्ती मोहम्मद सईद भी नाराज दिखे। उन्होंने कहा, “आप सदन में किसी एमएलए से मारपीट नहीं कर सकते।” वहीं, डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा, “मैं इस तरह की घटना का समर्थन नहीं करता लेकिन जिस तरह से राशिद ने बीफ पार्टी दी उसे भी सही नहीं ठहराया जा सकता।” जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी की सरकार है। पीडीपी के मुफ्ती मोहम्मद सईद सीएम हैं जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह डिप्टी सीएम हैं।
विपक्ष ने किया वॉकआउट
बीजेपी विधायकों द्वारा राशिद से मारपीट किए जाने के विरोध में पूरे विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया। नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने कहा, “वो लोग दिनदहाड़े लोगों को मार रहे हैं। अगर हमारे विधायक राशिद को नहीं बचाते तो वो उन्हें सदन के अंदर ही मार डालते।”
क्या किया था राशिद ने?
निर्दलीय विधायक राशिद ने बुधवार शाम एमएलए होस्टल में एक पार्टी दी थी। इस पार्टी में मेहमानों को बीफ डिशेज परोसी गईं थीं। राशिद के मुताबिक वह लोगों को यह मैसेज देना चाहते हैं कि कोई कोर्ट या विधानसभा किसी को उसकी पसंद का खाना खाने से नहीं रोक सकतीं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट राज्य में बीफ पर बैन लगा चुका है। इसको लेकर यहां विरोध भी हुआ था। विरोध करने वाले इसे धार्मिक मामलों में दखल बता रहे हैं

comments