Wednesday, September 30

विदिशा-महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष बेहोश

bpl-n21189-large

 

विदिशा। गुरुवार को जिला महिला कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन किया। माधवगंज से दुर्गानगर चौराहे तक जुलूस निकाला गया। इस दौरान दुर्गानगर चौराहे से महिलाएं सीएम हाउस का घेराव करने जा रही थीं। तभी पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। अजाक थाने के बाहर धक्का लगने से कांग्रेस महिला नेत्री प्रियंका किरार गिरने से बेहोश हो गई थीं। जिले के मृतक किसानों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा व अन्य मांगों पर अमल न होने से प्रियंका किरार ने आत्मदाह का प्रदर्शन रखा गया था।

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष प्रियंका किरार के नेतृत्व में जुलूस निकला। यह जुलूस मुख्य मार्गों से होता हुआ एडीएम बंगले के पास पहुंचा। यहां पर कुछ देर तक नारेबाजी के साथ धरना प्रदर्शन चला। इस दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान भी आ गई थीं। यहां से जुलूस सीएम हाउस के लिए रवाना हो गया। सीएम हाउस पहुंचने से पहले ही पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल सभी महिलाओं को सख्ती के साथ रोका।

इस दौरान पुलिस की प्रदर्शनकारी महिलाओं और पुरुष कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की स्थिति बनी। इसके बाद पुलिस सभी को वाहन में बैठाकर अजाक थाने ले आई। यहां पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष के साथ हुई घटना को लेकर सभी कांग्रेसियों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। खासकर महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान ने सीएम से मिलकर उनके गृह क्षेत्र की पुलिस के रवैये की शिकायत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सीएम के गृह क्षेत्र में ही जब महिलाओं के साथ पुलिस का ऐसा बर्ताव है तो प्रदेश में क्या हालात होंगे।

सिर के बल गिरीं जिला अध्यक्ष दुर्गानगर चौराहे से पुलिस के बड़े वाहन में बैठाकर सभी महिलाओं को अजाक थाना ले जाया गया। अजाक थाने के बाहर कांग्रेस महिला नेत्री प्रियंका ने वाहन से उतरकर तेज कदम बढ़ाए वैसे ही इंस्पेक्टर रजनी तिवारी ने उन्हें पकड़ा। इसी पकड़ा धकड़ी में तेज धक्का लगने से प्रियंका किरार जमीन पर सिर के बल गिर पड़ीं और बेहोश हो गर्इं। इसके बाद कुल महिला पुलिसकर्मियां प्रियंका किरार को उठाकर थाने के अंदर ले गईं। जहां प्रियंका किरार को होश में लाने के लिए काफी देर तक प्रयास चला।

comments