गंजबासौदा -शराब दुकान खोले जाने के विरोध में धरना

bpl-n2556784-largeगंजबासौदा

त्योंदा मार्ग घुंघरू गार्डन के समीप विदेशी शराब दुकान खोले जाने के विरोध में नागरिकों ने शुक्रवार दोपहर धरना देकर शराब दुकान खोले जाने का विरोध किया। नागरिकों का कहना था कि रहवासी बस्ती में शराब दुकान खोला जाना उचित नही है। जिस स्थान पर दुकान खोली जा रही है वहां परिवार सहित लोग रह रहे हैं। इससे उन्हें परेशान होना पड़ रहा है।

प्रदर्शन कर रहे वीरेन्द्र रघुवंशी, मुन्नालाल साहू ने बताया कि रहवासी बस्ती में शराब दुकान खोले जाने के बाद असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगना तय है। इससे महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस करेंगी। थोड़ी दूरी पर महाविद्यालय होने के कारण छात्र-छात्राओं को परेशान होना पड़ेगा। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि शराब दुकान रहवासी बस्ती से दूर नगर से बाहर खोली जाए ताकि नागरिकों को परेशान न होना पड़े।

मार्ग पर शराब दुकान खोले जाने के विरोध में एक सप्ताह में आधा दर्जन से अधिक बार विरोध प्रदर्शन नागरिकों द्वारा किया जा चुका है। सर्वप्रथम पचमा बायपास मार्ग पर विदेशी शराब दुकान खोलने के विरोध में नागरिकों ने दुकान में तोडफ़ोड़ कर चक्काजाम कर दिया था विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन द्वारा मार्ग से दुकान हटाए जाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद मार्ग पर दो अन्य स्थानों पर दुकान खोलने के प्रयास किए गए वहां भी विरोध प्रदर्शन के चलते दुकान नही खोली जा सकी। विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश गौर सहित पुलिस अधिकारी मौजूद थे। जहां भी दुकान खोले जाने का प्रयास होता है विरोध शुरू हो जाता है।

comments