Wednesday, September 30

सिरोंज उर्स : रात भर चला कव्वालियों का दौर

bpl-r2521775-large (1)सिरोंज। आरोन रोड पर स्थित हजरत शाह फकरूद्दीन रहतमउल्ला अलेह की दरगाह पर आयोजित पांच दिवसीय उर्स का शनिवार रात को समापन हुआ। आखरी दिन प्रसिद्ध कव्वाल अनवर साबरी तथा उनके साथियों द्वारा सारी रात एक से बढ़कर एक कव्वालियों की प्रस्तुति दी गई।

हजरत शाह फकरूद्दीन रहमतउल्ला अलेह की दरगाह पर हर साल 7 से 11 अप्रैल के बीच उर्स का आयोजन किया जाता है। इस बार भी शनिवार को उर्स के समापन के अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता उमाकांत शर्मा एवं सांसद प्रतिनिधि रमेश यादव भी पहुंचे।

फकरूद्दीन अली की मजार पर चादर चढ़ाने के बाद वे कव्वाली स्थल पर पहुंचे। यहां पर उर्स कमेटी अध्यक्ष राजा मियां कुरैशी एवं उपाध्यक्ष नजर गौरी ने साफा पहनाकर अतिथियों का सम्मान किया गया।

इसके उपरांत अतिथियों द्वारा कव्वाली की प्रस्तुति देने आए साबिर कादरी एवं साथी गायकों एवं संगीतकारों का सम्मान किया गया। सम्मान के इस कार्यक्रम के उपरांत उर्स स्थल पर कव्वालियों का दौर शुरू हुआ।

अनवर साबिर बंधुओं द्वारा रात भर एक से बढ़कर कव्वाली की प्रस्तुति उर्स स्थल पर दी। कव्वाली को सुनने के लिए दरगाह पर सिरोंज के अलावा बड़ी संख्या आसपास के शहरों से भी लोग आए थे। इस अवसर पर संक्षिप्त मेले का आयोजन भी किया गया।

comments