सिरोंज-शहर में आए सेना के जवान

bpl-r2244493-large (1)साइकिलिंगएक्सपीडिशन के दौरान शहर में आए सेना के जवानों ने स्कूल और कालेज के छात्रों को सेना में शामिल होने के टिप्स दिए। जवानों ने छात्रों को पढ़ाई के साथ ही अच्छी फिटनेस के गुर बताए। जवानों ने शहर के मुख्य बाजार में रैली भी निकाली। जिसका नागरिकों द्वारा जगह-जगह पर स्वागत किया गया।

निनेट फील्ड रेजीमेंट के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में रेजीमेंट और सेना के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से साइकिलिंग एक्सपीडिशन का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत इन जवानों द्वारा साइकल से 750 किलोमीटर का सफर तय किया जा रहा है।

सफर के दौरान इन जवानों द्वारा स्कूल और कालेज के छात्र-छात्राओं को सेना संंबंधी आवश्यक टिप्स भी दिए जा रहे हैं। यात्रा के क्रम में मंगलवार शाम को सेना के जवानों का सिरोंज आगमन हुआ था। सिरोंज में उनका स्वागत सांसद प्रतिनिधि रमेश यादव ने किया। उन्होंने कुरवाई रोड स्थित पंडित चंद्रमोहन शर्मा स्मृति सभागार में सभी जवानों के ठहरने का प्रबंध भी करवाया।

रेजीमेंट के कप्तान हेमंत से आयोजन के संबंध में जानकारी लेने के बाद उन्होंने शहर के स्कूल और कालेज संचालकों को अपनी संस्था के छात्र-छात्राओं को बुधवार सुबह सभागार भेजने का अनुरोध किया। इसके चलते बुधवार सुबह बड़ी संख्या में छात्र सभागार परिसर में एकत्रित हो गए। सेना के जवानों को अपने बीच उपस्थित देख छात्रों ने भारतीय सेना से जुड़ी रोचक जानकारी भी प्राप्त की। जवानों द्वारा उनकी बातों का जवाब देने के साथ ही उनसे सेना में शामिल होने का अनुरोध किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों को साइकिलिंग एक्सपीडिशन के संबंध में जानकारी भी प्रदान की।

नगर में छात्रों से चर्चा कर साइकिल से आगे की यात्रा पर रवाना हुए सेना के जवान

comments