Wednesday, September 30

भाजपा पूछे, मुफ्ती भारतीय हैं या नहीं : जोगिंदर सिंह

Mufti646-1425797990downloadनागपुर। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पाकिस्तान और आतंककारियों को धन्यवाद देकर विवाद खड़ा करने वाले मुफ्ती मोहम्मद सईद को लेकर आरएसएस के मुखपत्र “ऑर्गनाइसर” में एक लेख छपा है जिसमें भाजपा से कहा गया है कि वह पूछे की सईद भारतीय हैं या नहीं।

“स्पार्किग कॉनट्रोवसी” शीर्षक से छपा लेख सीबीआई के पूर्व निदेशक जोगिंदर सिंह ने लिखा है। लेख में आतंकवाद के कारण कश्मीर घाटी छोड़ने के लिए मजबूर हुए 3.70 लाख हिंदुओं और सिखों की दुर्दशा के लिए केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया गया है।

लेख में सरकार से कहा गया है कि हिंदुओं और सिखों के पुर्नवास के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिएं। सिंह ने कहा कि शपथ लेने के थोड़ी देर बाद शांतिपूर्ण चुनाव के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पाकिस्तान और आतंककारियों को धन्यवाद देकर राजनैतिक विवाद को जन्म दे दिया है।

सिंह ने अपने लेख में जम्मू कश्मीर सरकार में गठबंधन भूमिका निभा रही भाजपा से कहा है कि वह सईद से पूछे की वह भारतीय हैं भी या नहीं। राजनीति में वह दोहरे मापदंड नहीं अपना सकते।

आतंकवाद के कारण घाटी छोड़ने पर मजबूर हुए हिंदुओं और सिखों के केंद्र सरकार द्वारा ठोस कदम नहीं उठाने पर भी सिंह ने लेख में नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा, सरकार ने इन लोगों के लिए अंगुली तक भी नहीं उठाई है।

comments