सिरोंज-महात्मा गांधी प्रतिमा की रोटरी को छोटा कर किया सौंदर्यीकरण

betwaanchal.com
betwaanchal.com

सिरोंज-छतरीचौराहा स्थित महात्मा गांधी की रोटरी को नपा द्वारा नया आकार दिया जा रहा है। रोटरी को छोटा करने के साथ ही उसे आकर्षक भी बनाया जा रहा है। इस प्रक्रिया में चौराहे पर आवागमन सुगम हो जाएगा।

छतरी चौराहा के मध्य में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा से सुसज्जित रोटरी महीनों से क्षतिग्रस्त अवस्था में थी। इस रोटरी को लेकर नपा प्रबंधन का रवैया पूरी तरह लापरवाही भरा बना हुआ था। 30 जनवरी को शहीद दिवस के अवसर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे सांसद प्रतिनिधि रमेश यादव ने नपा प्रबंधन से रोटरी की मरम्मत करवाने को कहा था।

इसके बाद नपा प्रबंधन द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए रोटरी को आकार देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रबंधन द्वारा रोटरी की चौड़ाई कम कर उसका सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। सौंदर्यीकरण की इस प्रक्रिया में रोटरी के चारों ओर आकर्षक जाली लगाने के साथ ही अंदर की तरफ टाइल्स भी लगाए जाएंगे। नपा उपयंत्री एसएस श्रीवास ने बताया कि रोटरी के बाहर चारों और सीसीकरण भी किया जाएगा। चारों तरफ के हिस्से की चौड़ाई बढ़ने से चौराहे पर आने वाले वाहनों की पहुंच रोटरी तक नहीं हो सकेगी। रोटरी का आकार छोटा होने से चौराहे पर वाहनों का आवागमन भी सुगम हो जाएगा तथा दुर्घटनाओं की संख्या भी कम हो जाएगी।

comments