दिनांक 11 July 2020 समय 2:07 PM
Breaking News

वर्धन पुरी ने एक प्रेरक संदेश शेयर करते हुए ‘द ग्रेट डिक्टेटर ’ से चार्ली चैपलिन के किरदार को प्रदर्शित करते हुए खुद का एक वीडियो शेयर किया।


इस वक्त हम दुनिया के सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं , इस समय तनाव बहुत अधिक है और भविष्य किसी को नज़र नहीं आ रहा है। कभी-कभी हमारे पास खुद को अभिव्यक्त करने के लिए एकमात्र कला का माध्यम ही विकल्प होता है, और ठीक यही वर्धन पुरी ने किया उभरते हुए स्टार ने फिल्म ‘द ग्रेट डिक्टेटर’ से चार्ली चैपलिन के एक दृश्य पर पुन: एक्ट करते हुए खुद का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।
वर्धन ने अपने वीडियो में अडोल्फ हिटलर पर आधारित चैपलिन के चरित्र, एडेनोइड हेन्काइल के चरित्र का वर्णन किया। वर्धन ने इस वीडियो को इस कैप्शन के साथ शेयर किया “दुनिया और दुनिया के लोगों को पहले से अब कहीं ज्यादा इसे सुनने की जरूरत है। यह प्रासंगिक है। यह जरूरी है।”
आपके लिए चैप्लिन के ‘द ग्रेट डिक्टेटर’ (1940) से मेरा एक एक्ट प्रस्तुत किया, जिसमें महापुरुष ने हेनकिल नाम का एक किरदार निभाया था, जो एडोल्फ हिटलर के ऊपर तैयार किया गया था। ” वर्धन का वीडियो सोशल मीडिया पर एक जरजस्त हिट था। उनके फेन्स और दोस्तों ने वास्तव में उनके द्वारा किये गए एक्ट और संदेश की सराहना की, साथ ही उनके अभिनय की तारीफ़ भी की। वीडियो इतना अच्छा अनुस्मारक था कि हम सभी एक साथ मंत्र मुग्ध हैं और अगर हमें इन कठिन समय से गुजरना है, तो हमें एकजुट होने की जरूरत है। वर्धन ने वीडियो में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया और अपनी स्क्रीन उपस्थिति से सभी को प्रभावित किया. वर्धन चरित्र के किरदार में बहुत ही अच्छी तरह से फिट हुए है। उन्होंने परफेक्ट टाइमइंग के साथ किरदार के उच्चारण को भी पूरा किया। वर्धन ने वास्तव में भूमिका के सार को पकड़ लिया और हेनकाइल के किरदार को इतना अद्भुत प्रदर्शित किया कि सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। इस वीडियो ने वास्तव में सभी की अंतरात्मा को छुआ क्योंकि इसका संवाद बहुत शक्तिशाली है, और ओरिजनल फिल्म के रिलीज़ होने के 80 साल बाद भी यह दृश्य कितना अविश्वसनीय रूप से प्रासंगिक है।
वर्धन जैसे अभिनेता फिल्म इंडस्ट्री के भविष्य हैं और हमने अब तक जो कुछ भी देखा है, उससे इनका भविष्य उज्ज्वल दिखता है। हम बहुत खुश हैं कि वर्धन जैसे कलाकार अपनी कला का उपयोग अपने प्रशंसकों को उत्साहित करने और उन्हें सूचित करने के लिए कर रहे हैं। वर्धन को आखिरी बार उनकी पहली फिल्म ये साली आशिकी में देखा गया था और हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि उनके पास हमारे लिए और क्या है।

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top