बालाघाट, (मप्र) के पत्रकार को महाराष्ट्र में जिंदा जलाया | Betwaanchal बालाघाट, (मप्र) के पत्रकार को महाराष्ट्र में जिंदा जलाया – Betwaanchal
दिनांक 28 February 2020 समय 11:51 PM
Breaking News

बालाघाट, (मप्र) के पत्रकार को महाराष्ट्र में जिंदा जलाया

madhya-pradesh-journalist-set-afire-and-buried-in-maharashtraबालाघाट जिले की कटंगी तहसील मुख्यालय से दो दिन पहले अपहृत चालीस वर्षीय पत्रकार संदीप कोठारी का जला हुआ शव शनिवार की रात को महाराष्ट्र में वर्धा के निकट स्थित एक खेत से मिला है।

कटंगी पुलिस ने राकेश नसवानी, विशाल दांडी एवं बृजेश डहरवाल को पत्रकार संदीप कोठारी का अपहरण कर जिंदा जलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को पता चला है कि तीनों गिरफ्तार आरोपी अवैध खनन और चिटफंड के कारोबार से जुड़े हुए हैं और पत्रकार पर उनके खिलाफ अवैध खनन का एक स्थानीय अदालत में दर्ज प्रकरण वापस लेने का दबाव बना रहे थे। पुलिस को आशंका है कि संदीप इसके लिए राजी नहीं था और संभवत: उसे इसकी ही कीमत चुकानी पड़ी है।

कटंगी के अनुविभागीय अधिकारी मकराम ने कहा, ‘हम सभी दृष्टिकोणों को ध्यान में रखकर प्रकरण की जांच कर रहे हैं और कटंगी पुलिस की एक टीम इस समय वर्धा में है। हालांकि पत्रकार संदीप के अपहरण और हत्या पर किसी निर्णय पर अभी पहुंचना जल्दबाजी होगी।’

उन्होंने बताया कि संदीप कोठारी 19 जून की रात 9 बजे अपनी मोटरसाइकिल से मित्र ललित राहंगडाले के साथ उमरी गांव की ओर जा रहा था, तभी किसी चार पहिया वाहन ने मोटरसायकल को टक्कर मारी तथा उसमें सवार लोगों ने उसके साथी ललित को मारपीट कर भगा दिया और संदीप को अपहरण कर ले गए।

एसडीओपी ने कहा कि पुलिस ने उस कार को बरामद कर लिया है, जिससे संदीप का अपहरण किया गया था।

गौरतलब है कि संदीप, जबलपुर स्थित कुछ अखबारों के लिए कटंगी तहसील में संवाददाता का काम कर चुका है और पिछले कुछ समय से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा था।

पत्रकार को जिंदा जलाने का यह दूसरा मामला है, कुछ दिन पहले ही यूपी के शाहजहांपुर में एक पत्रकार को जिंदा जला दिया गया था।

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top