दिनांक 16 August 2018 समय 9:13 PM
Breaking News

RSS में युवा चेहरे नजर आ सकते हैं

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

RSSनई दिल्ली

नागपुर में अगले महीने होने वाली राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले होने की उम्मीद है। सालाना होने वाली इस बैठक में चूंकि हर तीन साल बाद चुनाव होते हैं, इसलिए माना जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव होंगे और संघ में अपेक्षाकृत युवा चेहरे महत्वपूर्ण पदों पर नजर आ सकते हैं।

संघ के सूत्रों का कहना है कि नागपुर में 13 से 15 मार्च को अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में न सिर्फ संघ के प्रांत प्रचारक बल्कि संघ के सहयोगी संगठनों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। सूत्रों का कहना है कि हर साल यह बैठक होती है लेकिन हर तीन साल बाद इस बैठक में चुनाव भी किया जाता है। चूंकि अब तीन साल हो चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव भी हों।
इस बीच यह भी चर्चा है कि संघचालक मोहन भागवत के नंबर टू के रूप में सर सहकार्यवाहक पद पर नई नियुक्ति हो सकती है। इस पद के लिए दत्तात्रेय हसबोले का नाम लिया जा रहा है। हालांकि संघ से जुड़े नेताओं का कहना है कि अभी इस बारे में कहना जल्दबाजी होगी लेकिन इतना जरूर है कि कुछ बदलाव हो सकते हैं।

इस बीच संघ के सूत्रों का कहना है कि संघ बीजेपी के भीतर चल रही गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखे हुए है। इसकी वजह यह है कि संघ ने हाल ही में कुछ मामलों में पार्टी के फैसलों पर नाखुशी भी जाहिर की है। जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के मामले में भी संघ ने पार्टी को हिदायत दी है कि वह सतर्क होकर काम करें, वरना उसे आने वाले वक्त में नुकसान हो सकता है।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top