दिनांक 25 June 2018 समय 2:14 AM
Breaking News

IPL: हारा पंजाब-नहीं चले सहवाग

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

IPLपुणे

आईपीएल के आठवें सीजन में पुणे में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रनों से हरा दिया। 162 रन के लक्ष्य का पीछे करते हुए पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से मुरली विजय ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जेम्स फॉकनर ने चार ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं टिम सउदी ने दो विकेट हासिल किए। पूरे मैच में फॉकनर छाए रहे और उन्होंने गेंद और बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया।

देखें: मैच का स्कोर कार्ड

इससे पहले, जेम्स फॉकनर की 46 रन की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट पर 162 रन बनाए। फॉकनर ने अपनी 33 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे दीपक हुड्डा (15 गेंद पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन) के साथ छठे विकेट के लिये 51 रन जोड़े। शेन वॉटसन के चोटिल होने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे स्टीवन स्मिथ ने 33 रन का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से अनुरीत सिंह ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए।0.महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम की पिच पर पर्याप्त हरी घास थी जिससे गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। टॉस जीतकर फिल्डिंग करने के लिये उतरे पंजाब के गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाकर रॉयल्स को शुरू में ही झटके दे दिए। अजिंक्य रहाणे ने अनुरीत की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर लंबा शॉट खेलने के प्रयास में हवा में गेंद लहरायी। वह आईपीएल में छठी बार खाता खोलने में नाकाम रहे।

दूसरे सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन (5) को संदीप शर्मा ने अंदर आती गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरे गेंदबाज के रूप में आए अक्षर पटेल ने करुण नायर (8) को बोल्ड कर दिया। रॉयल्स ने पावरप्ले के छह ओवर में 36 रन बनाये लेकिन इस बीच उसने तीन विकेट गंवा दिए।

रॉयल्स की जिम्मेदारी स्मिथ और बिन्नी (13) पर थी लेकिन पांचवें गेंदबाज के रूप में गेंद थामने वाले मिशेल जानसन (34 रन देकर दो विकेट) ने इन दोनों को एक ओवर में आउट करके मध्यक्रम भी झकझोर दिया। कुल मिलाकर राजस्थान रॉयल्स की टीम सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top