दिनांक 18 December 2018 समय 8:57 PM
Breaking News

फ ायर ब्रिगेड क्या करेगी।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

fire brigadeगंज बासौदा
जब स्वयं ने शहर को बारूद का ढेर बना दिया हो तो फ ायर ब्रिगेड क्या करेगी। जब भी शहर में घटना घटती है तो आरोपों का दौर चालू हो जाता है। धरना प्रदर्शन शुरू हो जाते हैं और जैसे जैसे समय निकलता जाता है तो चोर चोर मौसेरे भाई आपस में गले मिलते नजर आते हैं। जो व्यापारी बात बात में शहर को बंद करते नजर आते हैं वो यह बताने की स्थिति में हेंँ क्या कि प्रशासन के नियमों को वह कितना पालन करते हैं। बीडी , सिगरेट, कपडा, माचिस, टायर, वारदान,तेल,आरा मशीने, पटाखे जैंसी ज्वलनशील वस्तुओं के गोदाम घरों के नीचे तलघरों में बना रखे हैं, एक तीली से पूरा शहर भस्म होने की स्थिति में हैं।
इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि नगर पालिका का दायित्व है कि वह नगर की सुरक्षा करे उसमें कोताही के लिए माफ नहीं किया जा सकता। पर यह भी कडवा सच है कि जिस तरह से व्यापारी नियमों की धज्जियां उडाकर शहर में माहौल बनाते हैं। वह भी तर्क संगत नहीं माना जा सकता। घटना किसी के साथ हो उस पर दुख होना स्वाभाविक बात है।
सेठ कंछेदीलाल जी आप व्यापार महासंघ के अध्यक्ष हैं आप व्यापारियों के हित के लिए सडकों पर उतरते हैं पर आपके व्यापारी सडकोंं पर दुकान सजाते हैं जिससे आए दिन जाम लगता है, आपके व्यापारियों द्वारा सडक पर सामान रखने से कई लोग दुर्घटनाओं में मौत के आगोश में समा चुके हैं। आपके व्यापारियों द्वारा पी डब्लू डी की सडक पर तलघर के रास्ते बना रखे हैं। और आप स्वयं ने अपनी दुकान के बाहर अस्थाई निर्माण कर रखा है जिससे यातायात अवरूद्ध होता है। आप व्यापार महासंघ के अध्यक्ष हैं, व्यापारियों के हित, साधना अच्छी बात है पर क्या आपका दायित्व नहीं है कि शहर की यातायात व्यवस्था जो आप लोगों के कारण अवरूद्ध होती है उसे सुचारू करवाने में सहयोग प्रदान करें। माननीय, धरना प्रदर्शन अच्छी बात है पर हमें भी नियमों का पालन करना चाहिए।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top