दिनांक 21 January 2018 समय 10:12 AM
Breaking News

इंग्लैण्ड ने तीन विकेट से जीता मैच, भारत बाहर–त्रिकोणीय श्रंखला

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail
betwaanchal.com

betwaanchal.com

पर्थ। त्रिकोणीय श्रंखला के अंतिम ग्रुप मुकाबले में इंग्लैण्ड ने भारत को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस हार के साथ ही भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया। 201 रनों के लक्ष्य को इंग्लैण्ड ने जेम्स टेलर (82) और जॉस बटलर(67) की पारियों के बूत सात विकेट खोकर 46.5 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी ने तीन विकेट लिए। इससे पहले भारत की पारी 200 रन पर सिमट गई।

200 पर सिमटी टीम इंडिया
इससे पहले भारतीय पारी 200 रन पर सिमट गई है। पहले खेलने उतरी भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर एक बार फिर लड़खड़ा गए। एक समय भारत का स्कोर एक विकेट पर 103 रन था और उसके अगले नौ विकेट केवल 97 रन पर गिर गए। अजिंक्या रहाणे ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। इससे पहले शिखर धवन और अजिंक्या रहाणे ने पहले विकेट के लिए जोरदार शुरूआत की।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। इस प्रतियोगिता में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने पहली बार अर्धशतकीय सााझेदारी की। लेकिन कोहली, रायुडू, रैना, धोनी, बिन्नी, जडेजा और पटेल कुछ खास नहीं कर पाए। मोहम्मद शमी ने तेजतर्रार 25 रन बनाकर भारत को 200 तक पहुंचाया। इंग्लैण्ड की ओर से स्टीवन फिन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

टेलर-बटलर ने छीना मैच
201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैण्ड की शुरूआत खराब रही। इयान बेल 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी और अक्षर पटेल ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए इंग्लैण्ड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। बिन्नी ने जोए रूट, इयॉन मॉर्गन और रवि बोपरा बिन्नी को 26 रन के अंतराल में पवैलियन भेज दिया। 66 रन पर इंग्लैण्ड की आधी टीम पवैलियन लौट चुकी थी। यहीं से जेम्स टेलर और जोस बटलर ने मोर्चा संभाला और 126 रनों की साझेदारी कर भारत के हाथों से मैच छीन लिया। हालांकि अंतिम पलों में दोनों आउट हो गए जिससे भारतीय उम्मीदें बंधी लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top