दिनांक 16 October 2018 समय 5:25 PM
Breaking News

महाशिवरात्रि पर उदयपुर मंदिर में सवा लाख लोगों ने किए दर्शन

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

bpl-gk946400-largeकस्बेके चारों तरफ दूर- दूर तक मोटर साइकिलें, जीप, कारें , ट्रैक्टर ट्राली दिखाई दिए। उन्हें खड़ा करने के लिए परेशानियां झेलना पड़ी। भीड़ के बीच फंसे वाहन नहीं निकल पाए। उन्हें बाहर निकलने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। जब आसपास के वाहन हटे तब कहीं रास्ता मिला। कई खेतों की फसलें खराब हो गई। लोगों ने वाहन निकालने के लिए खड़ी फसलों से ही ट्रैक्टर और जीपें निकाली। ग्रामगमाखर पहाड़ी में प्राकृतिक रुप से प्रकट मंदिर में भगवान भोले के दर्शन और पूजन के लिए हजारों की संख्या में आसपास के श्रद्धालु पहुंचे। जीर्णोद्धार कराए जाने से मंदिर की भव्यता काफी बढ़ गई है। मंदिर के प्रति श्रद्धालुओं का आकर्षण बढ़ता जा रहा है। राजस्थान सिंकदराबाद के शिल्पकारों ने मंदिर के बाहरी आकार को नया कलेवर दिया है।

नगरमें जगह- जगह हुआ अभिषेक

नगरके विभिन्न शिवालयों में अभिषेक, पूजन आयोजित किए गए। सदर बाजार कांच मंदिर, गांधी चौक शिवालय, सावरकर चौक , मनकामेश्वर मंदिर, शीतला शक्ति धाम, पिपलेश्वर और कालाबाग सिद्धेश्वर मंदिर पर हर- हर महादेव और जय भोले के स्वर गूंजते रहे।

पिड़भरते हुए पहुंचे श्रद्धालु: उदयपुरजाने वाले सभी मार्गों पर दिन भर पैदल यात्रियों के झुंड दिखाई देते रहे। वहीं कई महिला, पुरुष और युवा पिंड भरते मंदिर तक पहुंचे। केवटन नदी में इस बार पानी भरा है। स्नान करने वालोंे की भीड़ के कारण पुराना पुल जाम रहा।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top