दिनांक 18 December 2017 समय 1:12 AM
Breaking News

दूल्हा बीमार निकला तो नाराज दुल्हन ने मेहमान से कर ली शादी

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

Marriageनजर अब्बास, रामपुर

मुरादाबाद के रहने वाले 25 साल के जुगल किशोर की शादी रामपुर की 23 साल की इंदिरा से हो रही थी। वरमाला की रस्म तक समारोह में सब कुछ ठीक चल रहा था। मगर जैसे ही जुगल किशोर ने अपनी दुल्हन के गले में हार डालने के लिए बाहें बढ़ाईं, उसे मिरगी का दौरा पड़ा और वह वहीं गिर गया।

दुल्हन इस बात से बहुत नाराज हुई कि उसके परिवार ने उसे किशोर की इस समस्या को लेकर अंधेरे में रखा। तुरंत उसने ऐलान किया कि वह इसी समारोह में आए एक मेहमान से शादी करने के लिए तैयार है। हरपाल सिंह नाम का यह शख्स उसकी बहन का देवर था।

जींस और लेदर जैकेट पहनकर शादी में आया हरपाल सिंह कुछ देर तक ऊहापोह की स्थिति में रहा, मगर बाद में उसने कह दिया कि वह भी अपनी खुशी से इंदिरा से शादी करने के लिए तैयार हैं। दोबारा वरमाला पहनाई गई, मगर इस बार कोई अड़चन नहीं आई। पंडितों के मंत्रोच्चारण के बीच सात फेरे लिए गए और शादी संपन्न हो गई।

इस बीच जुगल किशोर को उसके रिश्तेदार हॉस्पिटल ले गए थे। होश में आने के बाद जब वह शादी में पहुंचा तो पाया कि उसकी होने वाली पत्नी तो अब किसी और की बीवी बन चुकी है।

किशोर इंदिरा के सामने गिड़गिड़ाया, कहा कि अगर वह उसके बगैर घर लौटा तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को मुंह नहीं दिखा पाएगा। रिश्तेदारों ने भी समझाने की कोशिश की, मगर सब नाकाम। जब समझाने-बुझाने से काम नहीं चला तो हिंसा का रास्ता लिया गया। चम्मच और प्लेट्स वगैरह हथियार के तौर पर इस्तेमाल किए गए, मगर दुल्हन ने मन नहीं बदला। वह अपने रुख पर कायम रही।

किशोर और उसके रिश्तेदारों ने बाद में रामपुर के मिलाक पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई, मगर बड़े-बुजुर्गों के दखल के बाद उसे वापस ले लिया गया। एसएचओ आर.पी. सोलंकी ने बताया कि सोमवार को पुलिस ने शादी में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लिया था। उन्होंने कहा, ‘दोनों परिवारों ने आपसी सहमति से मामला सुलझा लिया। शिकायत वापस ले ली गई है और दूल्हा अपने रिश्तेदारों के साथ आराम से मुरादाबाद लौट गया है

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top