दिनांक 18 December 2017 समय 1:13 AM
Breaking News

एयर इंडिया ने ‘छुड़वा’ दिया 250 लोगों का भारत-पाक मैच

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

नई दिल्ली

air-indiaएयर इंडिया के केबिन क्रू की कमी भारत-पाकिस्तान मैच के सैकड़ों दीवानों पर भारी पड़ गई । ऑस्ट्रेलिया के ऐडलेड में दोनों देशों के बीच पहले वर्ल्ड कप मुकाबले को देखने के लिए दिल्ली से 252 लोगों को ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन फ्लाइट समय से नहीं जा सकी। फ्लाइट के लेट होने और ऐडलेड का मैच छूटने का अंदाजा होते ही यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया और धक्का-मुक्की भी की। इन लोगों को सुरक्षा बलों की मदद से रोका जा सका।

शनिवार को इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से सिडनी जाने वाली फ्लाइट अपने तय समय से करीब 8 घंटे लेट हो गई थी। वर्ल्ड कप 2015 में रविवार को भारत और पाकिस्तान दोनों के बीच मैच है। इस फ्लाइट को सुबह 6.40 पर (ऑस्ट्रेलियाई टाइम) सिडनी पहुंचना था। इसके 8 घंटे बाद ही ऐडलेड में मैच दोपहर 2.00 बजे से शुरू होना है। फ्लाइट के टेक ऑफ करने में ही 8 घंटे लेट होने से ये पैसेंजर्स समय से स्टेडियम में नहीं पहुंच सकेंगेभारत से ऑस्ट्रेलिया केवल एयर इंडिया की ही फ्लाइट्स जाती हैं। इस पर भरोसा करके 252 यात्रियों ने लाइव मैच देखने के लिए अपने टिकट बुक कराए थे। एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI 302 को शनिवार दोपहर 1 बजे दिल्ली से उड़ान भरनी थी, लेकिन केबिन क्रू की कमी के कारण फ्लाइट रात 9 बजे तक नहीं जा सकी थी। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने फ्लाइट के शनिवार रात 9.30 बजे तक उड़ान भरने की उम्मीद जताई थी, लेकिन एयरलाइन सूत्रों का कहना था कि शनिवार आधी रात तक केबिन क्रू के मिलने की उम्मीद नहीं थी।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने उम्मीद जताई है कि पैसेंजर्स मैच शुरू होने से पहले ऐडलेड पहुंच जाएंगे। लेकिन, पहले तो इस फ्लाइट का टाइम से सिडनी पहुंचना, फिर पैसेंजर्स को वहां से तुरंत ऐडलेड की फ्लाइट मिलना मुश्किल है। इसी वजह से यात्रियों की एयरलाइन स्टाफ के साथ तीखी झड़प भी हुई।56 सीट वाली इस फ्लाइट में 238 इकॉनमी क्लास और 14 बिजनस क्लास के पैसेंजर्स ने बुकिंग की थी। इन गुस्साए पैसेंजर्स को शांत कराने के लिए सीआईएसएफ के जवानों को भी मौके पर बुलाना पड़ा। एयर इंडिया ने कहा है कि केबिन क्रू की कमी के चलते दिल्ली-कोलकाता की फ्लाइट 4.30 घंटे लेट हुई और दिल्ली-दुबई की फ्लाइट भी देरी से उड़ान भर सकी।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top