दिनांक 23 April 2018 समय 10:26 PM
Breaking News

पंचायत चुनाव: भिंड में हुई पुलिस व उपद्रवियों के बीच गोलीबारी

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

b5 b6 bindग्वालियर। पंचायत चुनाव के अंतिम चरण का मतदान रविवार को सुबह से शुरु हो गया। हालांकि अंचल के कई जिलों में मतदान शांतिपूर्ण रहा , लेकिन भिंड के कई गांवों में जमकर हिंसा देखने को मिली। यहां पर कई मतदान केन्द्रों में गोलीबारी हुई तो कई स्थानों पर वोटिंग मशीन को तोड़ दिया गया। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों पर काबू पाने का प्रयास भी किया। वहीं शिवपुरी में करैरा क्षेत्र में मतदान के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया।पंचायत की अंतिम चरण का मतदान भारी तनाव के बीच शुरु हुआ। भिंड के मौ थाना क्षेत्र के रतबा गांव में उपद्रवियों ने गोलीबारी कर दी और पोलिंग बूथ के भीतर घुसकर ईवीएम तोड़ दी। कई स्थानों पर मतदान में इस्तेमाल होने वाली स्याही को मतपेटी में डाल दिया। पुलिस ने भी बचाव में गोली चलाई। भिंड के मेहगांव क्षेत्र के गढ़ी गांव में भी गोलीबारी हुई। उपद्रवियों ने पोलिंग बूथ से मतपेटी लूटकर कुएं मे फेंक दी। गोहरा में भी बूथ केप्चरिंग की खबर मिली। इसी प्रकार मेहगांव शटरूपुरा में जमकर उपद्रव देखने को मिला। वहीं पनिहार इलाके में पुलिस ने सरपंच प्रत्याशी महिलाओं के परिजनों को एहतियातन थाने में बैठा लिया।

bind2 bind4
ग्वालियर के घाटीगांव और भितरवार क्षेत्र में मतदान जारी है। यहां पर ग्वालियर कलेक्टर पी नरहरि व एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने मतदान का जायजा लिया। ज्यादातर स्थानों पर मतदान शांतिपूर्वक ही रहा। ग्वालियर जिले के गांवों में 50 फीसदी से ज्यादा मतदान होने की खबर है।
शिवपुरी जिले के गांव भगेहदरी में फर्जी मतदान की खबर मिलते ही पुलिस पहुंची तो वहां उपद्रवियों ने उन पर ही हमला कर दिया। इस हमले में सिपाही औऱ एएसआई घायल हो गया। स्थिति को बिगड़ते देख इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है
ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top