दिनांक 17 August 2018 समय 4:55 AM
Breaking News

राष्ट्रपति और PM ने दी भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की बधाई

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

team-india-4-1424620167नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी विश्व कप-2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करने पर बधाई दी। भारतीय टीम ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर खेले गए पूल-बी के मैच में दक्षिण अफ्रीका को 130 रनों से हराकर विश्व कप के अपने लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज की। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर टीम इंडिया को दिए अपने बधाई संदेश में लिखा, “”विश्व कप में दूसरी जीत पर आपको बधाई। विश्व कप इतिहास में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की यह पहली जीत है।

पीएम ने ट्वीट कर जताई खुशी
प्रधानमंत्री मोदी ने भी टीम इंडिया की इस सफलता पर खुशी जताते हुए ट्वीट किया, “शानदार प्रदर्शन। बहुत अच्छा खेले। भारतीय टीम को बधाई। आपने हमें फिर से गर्व से भर दिया।”केंद्रीय खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने भी भारतीय टीम को बधाई दी और शिखर धवन की पारी की सराहना भी की। सर्वानंद ने कहा, “भारतीय टीम इस जीत की हकदार थी। भारतीय खिलाडियों ने अच्छी बल्लेबाजी की और विकेटों के बीच उनकी दौड़ भी शानदार रही। गेंदबाजों ने भी शुरूआत से अच्छा प्रदर्शन किया और उनके द्वारा लगातार अंतराल पर विकेट लेने के कारण प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बना। साथ ही भारतीय खिलाडियों ने कुछ अच्छे रन आउट भी किए। कुल मिलाकर यह एक अच्छी टीम भावना का प्रदर्शन रहा।”

विश्व कप में भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को हराया
गौरतलब है कि विश्व कप में भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को हराया है। इससे पूर्व भारत को 1992, 1999 और 2011 के विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने बीते रविवार को विश्व कप के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 76 रनों से मात दी थी। भारतीय टीम अब अपने अगले मुकाबले में शनिवार को पर्थ में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ खेलेगी

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top