दिनांक 18 December 2017 समय 1:10 AM
Breaking News

उदयपुर उपस्वास्थ्य केंद्र भवन तैयार- नहीं हो रहा हस्तांतरण

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail
betwaanchal news

betwaanchal news

गंजबासौदा एकसाल से ज्यादा समय हो चुका है ग्राम उदयपुर के नवीन उपस्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण पूरा होने को। तीन बार तैयार भवन का निरीक्षण भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर चुके हैं।

लोनिवि अधिकारी स्वास्थ्य विभाग को भवन हस्तांतरण के लिए पत्र भी लिख चुके हैं। उसके बाद भी उप स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन का हस्तांतरण नहीं किया जा रहा है। भवन का हस्तांतरण ऐसे ही टलता रहा तो धीरे धीरे उसकी दीवारें और प्लास्टर उखडऩे लगेगा। जबकि ग्राम उदयपुर का उप स्वास्थ्य केंद्र नीलकंठ महादेव मंदिर मार्ग पर एक कमरे में चल रहा है। कर्मचारी को बैठने की जगह नहीं रहती। मरीजों को जमीन पर बैठना पड़ता है।

केंद्र में तैनात कर्मचारी से लेकर ग्रामीण लंबे समय से परेशान हैं। केंद्र को नए भवन में स्थानांतरित करने की मांग कर चुके हैं। उसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। ग्राम उदयपुर सात हजार जन संख्या वाला बड़ा कस्बा है। उसके बाद भी कस्बे की स्वास्थ्य सुविधाएं भगवान भरोसे चल रही हैं।

उदयपुर के आस पास 25 गांव ऐसे हैं जो १५ साल पूर्व से कुपोषण समस्या को लेकर चिन्हित हैं। उसके बाद भी कस्बे की स्वास्थ्य सुविधाएं लचर बनी हुई हैं।courtesy bhaskar

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top