दिनांक 16 July 2018 समय 12:20 PM
Breaking News

12वीं के छात्र को परीक्षा देते समय सीने में दर्द उठा

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

गंजबासौदा। तारण तरण जैन स्कूल केंद्र पर कक्षा 12वीं के छात्र कृष्ण गोपाल दांगी को परीक्षा देते समय सीने में दर्द होने के कारण शासकीय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

ग्राम किसनोदा निवासी यह छात्र बरेठ रोड के सेंट एसआरएस स्कूल में नियमित पढ़ता है। उसका मंगलवार को हिंदी का पेपर था। परीक्षा शुरु होने के एक घंटे बाद उसने ड्यूटी पर तैनात शिक्षक से सीने में तेज दर्द होने की शिकायत की। इसकी तत्काल सूचना संबंधित स्कूल संचालक केएस यादव को दी गई। उसे शासकीय जन चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद डा. सोनवीर गौतम ने छात्र के पालकों को भोपाल जा कर जांच कराने की सलाह दी।
मंगलवार सुबह कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में 2569 ने परीक्षा दी। बोर्ड परीक्षा के लिए नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में परीक्षा कराने के लिए 13 केन्द्र बनाए गए थे। बीईओ कपिल तिवारी ने बताया कि साढ़े आठ से साढ़े ग्यारह तक परीक्षा कराई गई। नकलचियों को पकडऩे के लिए अधिकारियों द्वारा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया गया लेकिन कोई भी नकल प्रकरण नहीं बना।
सरल आया था पेपर

बोर्ड परीक्षा के प्रथम दिन हिन्दी का पर्चा देख छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गए। विद्यार्थियों का कहना है कि प्रश्न पत्र ज्यादा सरल भी नहीं था और न ही कठिन। इसके चलते उसे हल करने में ज्यादा मशक्कत नहीं करना पड़ी और निर्धारित समय सीमा में पर्चा हल कर लिया। परीक्षा समय पूर्ण होने के बाद केन्द्रों के बाहर छात्र-छात्राओं के कई समूह आपस में अपने प्रश्नपत्र को लेकर चर्चा करते रहे।
आज से शुरू हुई दसवीं बोर्ड की परीक्षा इसके चलते परीक्षा केन्द्रों पर रोल नंबर लिखे जाने के साथ सुरक्षा इंतजाम किए जा चुके हैं। विकासखंड शिक्षा अधिकारी कपिल तिवारी ने बताया कि विकासखंड में कुल 4731 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे। माध्यमिक विद्यालय, राजेन्द्र नगर, कन्या उमावि, नवांकुर विद्यापीठ, सरस्वती शिशु मंदिर, मॉडल स्कूल, रतनबाई, शासकीय उमावि बरेठ, त्योंदा, सिरनोटा सहित मसूदपुर को शामिल हैं।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top