स्टेशन को बम से उड़ने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार | BetwaanchalBetwaanchal स्टेशन को बम से उड़ने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार | Betwaanchal
दिनांक 19 July 2019 समय 10:08 PM
Breaking News

स्टेशन को बम से उड़ने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

गंजबासौदा | पूर्व स्टेशन प्रबंधक आर.के.भारतद्वाज को व्हाट्सप्प से गंजबासौदा नगर के रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं, युवक की पहचान ग्राम उकायला निवासी 21 वर्षीय नीरज कुशवाह के रूप में हुयी हैं युवक ने धमकी देने की बात को कबूल कर लिया हैं, पुलिस ने युवक को महज 8 घंटे में गिरफ्तार कर लिया था, प्राप्त जानकारी के अनुसार उकायला निवासी नीरज कुशवाह भोपाल में रहने वाले अब्दुल को फंसाने के लिए झूट बोला था आरोपित नीरज ने सारी भूमिका रची थी उसी अब्दुल की मदद से पुलिस ने 8 घंटे की मशक्कत के बाद आरोपित को धरदबोच लिया। पुलिस अभी आरोपित से गहराई से पूछताछ कर रही है, इसलिए पत्रकार वार्ता के दौरान उसे मीडिया के सामने पेश नहीं किया गया। रात भर चले सर्चिंग अभियान के दौरान तीस पुलिस कर्मियों की चार-चार अलग अलग टीमों ने ग्राम उकायला के 21 वर्षीय नीरज कुशवाह को पकड़कर अपनी अभिरक्षा में लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने फर्जी मैसेज करना कबूल कर लिया है। गुरुवार को भी सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर दिन भर पुलिस के जवान तैनात रहे। आरपीएफ के सहायक कमांडेंट सहित जीआरपी की टीम दिन भर स्टेशन पर डेरा डाले रहीं। एसपी विनायक वर्मा ने आरोपित को पकड़ने के लिए दस हजार का इनाम घोषित किया था। सिटी कोतवाली के प्रभारी प्रकाश शर्मा ने पुलिस के पीसीआर ग्रुप पर गुरुवार रात करीब 8 बजकर 28 मिनट पर आरोपित नीरज कुशवाह का फोटो जारी कर उसके खिलाफ अपराध क्रमांक 237/19 धारा 66 सी आईटी एक्ट एवं 506, 507,182, बी आईपीसी के तहत दर्ज किए प्रकरण की जानकारी दी।
पकड़ा गया युवक नीरज कुशवाह आठवीं फेल है लेकिन मोबाइल रिपेयरिंग के साथ ही व्हाटसप व सोशल साइट को चलाने में एक्सपर्ट है। अज्ञात सिम मिलने पर उसने उसकी मदद से फर्जी व्हाटसप आईडी बना ली। उसके बाद गूगल की मदद से स्टेशन प्रबंधक का नंबर निकाल लिया। रेलवे की साइड अपडेट न होने से सेवानिवृत्त प्रबंधक का नंबर मिला तो उस पर धमकी भरे मैसेज भेज दिए। एसडीओपी ने बताया कि युवक पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top