दिनांक 28 May 2018 समय 1:20 PM
Breaking News

सोनी ने पेश किया पहला ‘सिम फ्री’ फोन

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

sonyनई दिल्ली

मोबाइल मार्केट में सैमसंग और माइक्रोमैक्स जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए सोनी ने एक नई तकनीक का सहारा लिया है। एक्‍सपीरिया जे1 कॉम्‍पैक्‍ट (डी 5788) सोनी का पहला सिम फ्री फोन है , जो यूजर्स को उनकी मर्जी के मुताबिक नेटवर्क चुनने की इजाजत देगा।

कंपनी एक्‍सपीरिया जे1 कॉम्‍पैक्‍ट (डी 5788) को 20 अप्रैल को एनटीटी डोकोमो के साथ जापान में लॉन्च करेगी। 27 मार्च से ही हालांकि इसे प्री ऑर्डर किया जा सकेगा।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि यह सोनी की पहली LTE कम्यूनिकेशन ‘प्ले सिम’ डिवाइस है, जिस पर मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर (MVNO) सपोर्ट होगा। इसकी कीमत करीब 30 हजार रुपए रखी गई है।

बात एक्‍सपीरिया जे1 कॉम्‍पैक्‍ट के फीचर्स की करें तो यह ऐंड्रॉयड 4.4.4 किटकैट ओएस पर चलेगा और 4.3 इंच की एचडी स्क्रीन से लैस होगा। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 2.2 क्वॉड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर दिया गया है, जिससे इसकी स्पीड काफी अच्छी मानी जा रही है।

फोन में 16 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है और इसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। अपने कैमरे के लिए मशहूर सोनी ने इस फोन में भी 20.7 मेगापिक्सल का शानदार प्राइमरी कैमरा दिया गया है। साथ ही, फोन में 2.2 मेगापिक्सल का कैमरा है।

कनेक्‍टीविटी के लिहाज से भी यह फोन किसी अच्छे स्मार्टफोन से कमजोर नहीं होगा। 4जी एलटीई से लेकर जीपीएस, वाइ-फाइ, ब्‍लूटूथ 4.0 और एनएफसी तक सभी कनेक्टिविटी विकल्प फोन में मौजूद हैं। बेहतर बैटरी बैकअप के लिए फोन को 2300 mAh की बैटरी से लैस किया गया है।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top