दिनांक 15 November 2018 समय 9:12 AM
Breaking News

सुषमा स्वराज ने ओला प्रभावित गांवों का दौरा किया

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

sushmaheader-1425912109विदिशा। क्षेत्रीय सांसद एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को जिले के ओला प्रभावित गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बर्बाद फसलों को देखकर दुख जताया। स्वराज ने कहा कि किसानों के इस नुकसान की भरपाई होगी।

फसल में जैसा भी दाना आया हो, हर दाने की तुलाई होगी। किसानों को मुआवजा और फसल बीमा की राशि भी मिलेगी। स्वराज ओला प्रभावित ग्राम मानपुर, खेरूआ, जमाल्दी आदि गांव का दौरा करने के बाद अग्रवाल धर्मशाला में हुए नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के कार्यक्रम में शामिल हुई।

इस मौके पर स्वराज ने कहा कि हर पीडि़त किसान को मुआवजा दिलाने के लिए ग्राम पंचायत में प्रभावित किसानों की सूची चस्पा की जाएगी, ताकि किसान अपने नाम देख सकें, ताकि पात्र किसानों के नाम जुड़ सकें और अपात्रों के नाम हटाए जा सकें। उन्होंने अधिकारियों को मुआवजा वितरण में किसी तरह की शिकायत न आने देने की समझाइश दी।

खाली हाथ नहीं आई

सुषमा ने कहा कि विभिन्न चुनावों के व्यवधान के कारण उनके यहां दौरे नहीं हो पाए, लेकिन वे खाली हाथ नहीं आईं हैं। उन्होंने विदिशा में राष्ट्रीय राजमार्ग के बायपास मार्ग के निर्माण के लिए 91 करोड़ 98 लाख रुपए की स्वीकृति मिलने की बात कही।

सांसद ने कहा कि बायपास के निर्माण कार्य के लिए दो वर्ष का समय निर्धारित किया गया है। बायपास बनने से शहर के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। इसी तरह विदिशा-बासौदा मार्ग के निर्माण की मंजूरी की बात कही। इस मौके पर विधायक कल्याणसिंह दांगी, भाजपा जिलाध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, जिला केंद्रीय सहकारी बैंक अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा, पूर्व विधायक गुरुचरणसिंह, ठाकुर मोहर सिंह आदि मौजूद थे।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top