दिनांक 25 June 2018 समय 11:26 AM
Breaking News

सपा की हार पर मुलायम ने अखिलेश से पूछा संसद में अब किसके साथ बैठूंगा?

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

7235_1393926115mulayam-akhilesh

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए पार्टी सुप्रीमो मुलायमसिंह यादव ने यूपी के सीएम और अपने बेटे अखिलेश यादव से जवाब मांगा है। पार्टी को मिली हार पर सोमवार को हुई बैठक में मुलायम ने अखिलेश से कहा, जब मैं मुख्यमंत्री था, तो हमने 36 सीटें जीती थीं और उप चुनाव में 3 सीटें। इस बार यह सीएम है तो हमने 5 सीट जीती हैं। क्यों? मुझे इसका जवाब नहीं मिल रहा है।
दूसरे मुख्यमंत्रियों का जिक्र करते हुए मुलायम ने कहा जयललिता तमिलनाडु में ममता पश्चिम बंगाल में नवीन पटनायक ओडिशा और यहां तक कि प्रकाश बादल पंजाब में जीत गए। उन्होंने राज्य की अधिकतर सीटें जीत लीं। यूपी में क्या हुआ? हम क्यों हारे कोई बता सकता है? मुलायम के बोलने के दौरान अखिलेश खामोश थे। मुलायम ने मीटिंग में यह भी कहा, मैं किसके साथ संसद में बैठूंगा। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों से कहा गया है कि वे हार की वजह बताएं। कुछ ने अखिलेश के मंत्रियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया तो कुछ ने कहा कि मोदी लहर की वजह से उनका यादव वोट बैंक खिसक गया। कुछ ने स्थानीय प्रशासन, तो कुछ ने पार्टी के यूपीए का समर्थन करने के फैसले को भी जिम्मेदार ठहराया।
सूत्रों के मुताबिक बलिया से सपा के प्रत्याशी नीरज शेखर ने अपनी हार के लिए सूबे के खेल मंत्री नारद राय पर खुलेआम आरोप लगाया। इसके लिए उन्होंने वे आंकडे पेश किए जिनके मुताबिक वह राय के पोलिंग स्टेशन पर वोट न मिलने की वजह से हार गए।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top