दिनांक 25 June 2018 समय 11:08 AM
Breaking News

व्यापमं घोटाला: भोपाल से लखनऊ तक 40 जगह CBI छापे

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail
1_1443133431
लक्ष्मीकांत शर्मा के घर अलमारी का ताला तोड़ा
सिरोंज में लक्ष्मीकांत शर्मा के घर सुबह दो गाड़ियों में पहुंची सीबीआई टीम ने पूछताछ कर कुछ दस्तावेज जब्त किए। सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक चली कार्रवाई के दौरान अफसरों ने घर के चप्पे-चप्पे की जांच की। शर्मा के बड़े भाई नलिनीकांत शर्मा, छोटे भाई उमाकांत शर्मा के साथ परिवार के सभी सदस्यों से पूछताछ की गई। बताया गया है कि इस दौरान घर में रखी एक अलमारी की तलाशी ताला तोड़कर ली गई।
भोपाल. व्यापमं महाघोटाले की जांच का जिम्मा संभालने के दो महीने बाद सीबीआई ने गुरुवार को भोपाल में 23 ठिकानों समेत इंदौर, जबलपुर, रीवा, अशोकनगर, लखनऊ और इलाहाबाद में आरोपियों के 40 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी। घोटाला उजागर होने के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। सुबह 7 बजे से शुरू हुई छापे की कार्रवाई शाम 5 बजे तक चलती रही। इस दौरान सीबीआई ने आरोपियों के घर का हरेक कमरा खंगाला। सीबीआई ने आरोपियों के घरों से उनकी प्रॉपर्टी, पासपोर्ट, पैनकार्ड, बैंक अकाउंट्स और निवेश से जुड़े दस्तावेज बरामद किए। सीबीआई अफसरों का कहना है कि एसटीएफ से केस लेने के बाद जांच की दिशा तय करने के लिए यह कार्रवाई हुई है।
सीबीआई ने दो दिन पहले ही इस कार्रवाई की तैयारी कर ली थी। एसटीएफ को इसकी खबर नहीं थी लेकिन एसटीएफ के गवाहों को भी बुलाया गया था। छापे की जानकारी लीक न हो, इसके लिए अलग-अलग ट्रैवल्स से गाड़ियां बुक कीं। बुधवार की रात 11 बजे ड्रायवरों को फोन कर सुबह 5 बजे सीबीआई दफ्तर बुलाया गया। इसके बाद सुबह 5.30 बजे से टीमें रवाना हो गई थीं। ड्रायवरों को यह नहीं बताया गया था कि कहां जाना है। छापे के दौरान सीबीआई ज्वाइंट डायरेक्टर आरपी अग्रवाल दिल्ली से पूरी जानकारी लेते रहे।
ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top