दिनांक 19 October 2017 समय 3:27 AM
Breaking News

विदिशा— अक्षय तृतीया से बाजार चमका,करोड़ों का कारोबार

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

bpl-n2575467-largeविदिशा। शादियों की वजह से बाजार में छाई लंबी उदासी दूर हो गई है। सोमवार को हर व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर खरीदारों की भारी भीड़ नजर आई। सिर्फ अक्षय तृतीया पर होने वाली शादियों की खरीदी से बाजार में करोड़ों का कारोबार हुआ है। ज्यादातर किसानों को उपज का भुगतान नहीं हुआ है। इससे व्यापारी उधारी में ही व्यवसाय करने को मजबूर हैं। हालांकि व्यापारी उम्मीद के मुताबिक व्यवसाय होने से खुश नजर आ रहे हैं।

बाजार में इस कदर भीड़ थी कि हर मार्ग पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही थी। जाम को बहाल कराने में ट्रैफिक पुलिस सहित कोतवाली पुलिस के जवानों को जगह-जगह मशक्कत करना पड़ी। सबसे अधिक ट्रैफिक दबाव माधवगंज से बड़ा बाजार एवं माधवगंज से खरीफाटक रोड पर देखने को मिला। खरीदारों की खासी चहल पहल के कारण यह स्थिति बनी। दीपावली के बाद बाजार में जोरदार खरीदी का सीजन आने की बात व्यापारी वर्ग कह रहा है। पिछले तीन दिन में शहर में सराफा, इलेक्ट्रानिक, गारर्मेंट, फर्नीचर, बर्तन, गिफ्ट आदि से जुड़ा कारोबार शादी की खरीदारी से चमक गया है। व्यापारियों को चेहरे इस खरीदारी से खिले हुए नजर आ रहे हैं।

जोरदार खरीदारी से व्यापारियों के चेहरों पर आई मुस्कान 

व्यापारी बोले अच्छी रही खरीदी : ”शादियों की खरीदी से इलेक्ट्रानिक, बर्तनों का व्यवसाय अच्छा हुआ है। खरीदारों में पैकेज की डिमांड अधिक देखने को मिल रही है।”– दीपक ताम्रकार, इलेक्ट्रानिक एवं बर्तन व्यवसायी

उम्मीद जैसा व्यवसाय : ” सराफा कारोबार अक्षय तृतीया पर होने वाली शादियों के लिए खरीदारी से चमक गया है। उम्मीद के मुताबिक व्यवसाय हुआ है। ”- मनीष चौधरी, सराफा व्यवसायी।

पिछले वर्ष से कम : ”ऑटोमोबाइल क्षेत्र में पिछले साल से कारोबार करीब 20 फीसदी कम रहा है। फसलों की स्थिति को ध्यान रखकर फिर भी मार्केट ठीक है।”- विक्रम रघुवंशी, बाइक शोरूम संचालक।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top