दिनांक 24 April 2018 समय 12:01 PM
Breaking News

वनरक्षक भर्ती परीक्षा का गलत परिणाम घोषित करने के प्रोग्रामर को निलंबित कर दिया

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail
Betwaanchal news

Betwaanchal news

भोपाल। वनरक्षक भर्ती परीक्षा का गलत परिणाम घोषित करने के मामले में प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (पूर्व के व्यावसायिक परीक्षा मंडल) ने प्रोग्रामर को निलंबित कर दिया है। वहीं कल अपने आपको परीक्षा में पास और आज फेल का परिणाम देखने वाले परीक्षार्थियों ने आज बोर्ड के दफ्तर के सामने जमकर हंगामा मचाया जिस पर पुलिस ने उन्हें कई बार खदेड़ा।

प्रोफेशनल एक्जीमिनेशन बोर्ड वनरक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित करने में इतनी लापरवाही बरती गई कि 30 जनवरी को जिन्हें वेबसाइट पर बोर्ड ने पास दिखाया था आज एक फरवरी को उन्हें फेल घोषित कर दिया गया। इस गफलत से पूरे प्रदेश में वनरक्षक भर्ती परीक्षा में बैठे परीक्षार्थियों में हड़कंप मच गया। रायसेन हो या हरदा या बालाघाट या भोपाल, सभी जगह परीक्षार्थियों में भारी रोष व्याप्त रहा।

इस त्रुटि के लिए अब प्रोफेशनल एक्जीमिनेशन बोर्ड द्वारा एक प्रोग्रामर को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। प्रोग्रामर को बोर्ड निलंबित भी कर दिया है। बोर्ड का कहना है कि परीक्षा में मेरिट का परिणाम वेबसाइट पर डिस्प्ले होना था लेकिन प्रोग्रामर ने सभी क्वालीफाई करने वाले परीक्षार्थियों का परिणाम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया। इससे गफलत की स्थिति बन गई।

बोर्ड को परीक्षार्थियों ने घेरा

प्रोफेशनल एक्जीमिनेशन बोर्ड के दफ्तर के सामने भर्ती परीक्षा के परिणाम को लेकर परीक्षार्थियों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ ने बोर्ड के दफ्तर के भीतर घुसने का प्रयास किया लेकिन पुलिस के पहुंच जाने पर उन्हें खदेड़ दिया गया। आक्रोशित भीड़ ने यहां पुतला दहन भी किया।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top