दिनांक 16 October 2018 समय 5:29 PM
Breaking News

भारत होली मनाएं, हम जीत का जश्न मनाएंगे: सैमी

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

पर्थ

-भारत और वेस्ट इंडीज के बीच वर्ल्ड कप का मैच होली के दिन है। वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर डेरेन सैमी से इस बारे में पूछा गया कि क्या वह होली के बारे में जानते हैं। इस पर सैमी ने तपाक से कहा, टीम इंडिया को होली मनाने दें। हम तो उस दिन जीत का जश्न मनाएंगे। आईपीएल के बहाने भारत और भारतीयों के साथ लंबा समय बिताने वाले सैमी ने कहा कि अगर भारतीय खिलाड़ियों को हमारे कुछ राज़ पता हैं तो हम भी उनके बारे में बहुत कुछ जानते हैं। अगर हम अपनी पूरी क्षमता से खेलें तो किसी भी टीम को हराने की कुव्वत रखते हैं।

विभिन्न मुद्दों पर बोले सैमी
हमें हरेक विपक्षी को उतना सम्मान तो देना ही चाहिए जितने के वे हकदार हैं। भारत ने पिछले मैचों में अच्छा खेला है। हमने उनके खिलाफ खेलने का हमेशा मजा लिया है। हमारे लिए यह एक अहम मैच है और हमें अपना बेस्ट देना होगा। अगर आप भारतीय टीम की क्षमता के बारे में सोचते हैं तो हमारे पास भी क्रिस गेल, ड्वेन स्मिथ, मार्लोन सैम्युअल्स जैसे खिलाड़ी हैं जो खेल का रुख बदलने में सक्षम हैं।

बोलिंग को लेकर चिंता

जितना दबाव बनाना चाहिए था उतना नहीं बना सके। अगर हम सही एरिया में बॉल करें, खासकर डेथ ओवर्स में तो किसी भी टीम को चुनौती दे सकते हैं।

भारत से रिश्तों का असर

पिछले साल दौरा छोड़कर वापस लौटने के मामले को हम भूल चुके हैं। मुझे लगता है कि उसका कोई असर इस मैच में नहीं पड़ेगा। हर को वर्ल्ड कप के मंच पर अच्छे प्रदर्शन का सपना देखता है। हम भी यही करेंगे और जरूरी पॉइंट्स हासिल करने की कोशिश करेंगे।

वाका की पिच

हर फास्ट बोलर इस पर खेलने को लेकर उत्साहित रहता है। हालांकि, एक बात नहीं भूलनी चाहिए कि हमें सही एरिया में गेंद भी डालनी होगी।

कप्तान जेसन के साथ रिश्ता

जेसन युवा हैं और उनके लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही है। लेकिन हमें पता है कि वह एक टफ खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि खराब दौर से बाहर कैसे निकला जाए। हमारा पूरा समर्थन उनके साथ है।

आईपीएल का असर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस तरह हम सेलिब्रेट करते हैं वैसा आप भारत के खिलाफ मैच में नहीं पाएंगे। भारतीय खिलाड़ियों से हमारे रिश्ते अच्छे हैं लेकिन मैदान पर हम जीत के ख्याल से ही उतरते हैं। बाउंड्री क्रॉस करने के बाद वहां दोस्ती नहीं होती। हम कॉम्पीट करते हैं।

लॉयड की उपस्थिति का फायदा

दूसरों का नहीं पता लेकिन मैं तो उनसे खूब बातें करता हूं। दो बार वर्ल्ड कप जीत चुके हैं और उनके पास काफी अनुभव है। मैं उनसे काफी कुछ जानना-सीखना चाहता हूं।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top