दिनांक 19 October 2017 समय 3:33 AM
Breaking News

भाजपा नेता ने सिंधिया के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

jyotiraditya_1425841283ग्वालियर. देश में कांग्रेस भले अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रही हो पर यहां तो गुना-शिवपुरी से कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का जलवा कायम है। रविवार को शिवाजी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। यहां भाजपा नेता और नगर निगम परिषद के अध्यक्ष राकेश माहौर ने सिंधिया के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। यह देखकर खुद सिंधिया और मेयर विवेक शेजवलकर भी मुस्कुराए बिना नहीं रह पाएमहिलाओं की सुरक्षा व प्रगति में छत्रपति शिवाजी महाराज का विशेष योगदान है। शिवाजी के सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारें। यह विचार पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को छत्रपति शिवाजी महाराज स्मारक समिति द्वारा शिवाजी जयंती पर शिवाजी उद्यान में आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जगदीश तोमर ने कहा कि जब देश गुलामी से जूझ रहा था। उस समय शिवाजी ने हिंदू बादशाही का स्वप्न देखा और हिंदू राष्ट्र की स्थापना की। उन्होंने शिवाजी महाराज के जीवन के अनेक प्रसंग सुनाए। महापौर विवेक शेजवलकर ने कहा कि शिवाजी का जीवन आज भी प्रासंगिक है। उनके मन में जो अखंड भारत का सपना था वह आज भी अधूरा है। शिवाजी का स्मरण ही स्वराज्य की स्थापना में सहायक होगा।

विशंभर गुरु ने कहा कि स्वराज्य की स्थापना से पूर्व शिवाजी ने सिंधु महा नदी का पूजन किया। तदुपरांत सिंधु के तीर से उन्होंने हिंद वीर राष्ट्र की स्थापना की। तमाम भारतीयों को पुन: स्व. धर्म में शामिल होने की प्रथा शुरू की। कार्यक्रम के प्रारंभ में डॉ रघुनाथराव पापरीकर ने स्वागत भाषण दिया। डॉ. ईश्वर चंद करकरे ने कविता पाठ किया। इस मौके पर जूडो -कराटे का प्रदर्शन भी किया गया।

कार्यक्रम का संचालन अपर्णा पाटील ने तथा आभार अशोक शर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर ब्रिगेडियर नृसिंह राव पवार, महेश मुदगल, दुष्यंत साहनी, पीके कदम, दिवाकर विद्यालंकार, निशिकांत सुरंगे, अभय पापरीकर, मनोज व्यास मौजूद थे। उधर युवा कुर्मी क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष हीरालाल पटेल के नेतृत्व में शिवाजी उद्यान में शिवाजी जयंती मनाई गई। इस मौके पर निशांत पटेल, अर्जुन पटेल, अश्विनी पटेल, पंकज पटेल मौजूद थे
ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top