न्यूज चैनलोंं का खेल बिगाड रहा है सोशल मीडिया | BetwaanchalBetwaanchal न्यूज चैनलोंं का खेल बिगाड रहा है सोशल मीडिया | Betwaanchal
दिनांक 16 September 2019 समय 12:12 AM
Breaking News

न्यूज चैनलोंं का खेल बिगाड रहा है सोशल मीडिया

social media

social media

भले ही सोशल मीडिया के दुरूपयोग की बात समय समय पर उठ रही है पर आज जिस तरह से सोशल मीडिया का चलन बड रहा है उससे कहीं न कहीं इलेक्टोनिक मीडिया पर फ र्क तो पड रहा है। अक्सर इलेक्टोनिक मीडिया पर एक तरफ न्यूज प्रसारित करने के आरोप लगते रहे हैं। पर सोशल मीडिया का बडता दायरा और बडते उपभोक्ताओं ने कहीं न कहीं इलेक्टोनिक चैनलों को प्रभावित तो किया है। अब कोई मामले को इलेक्टोनिक चैनल एक तरफा दबाब नहीं बना पाते। सोशल साइटों पर किसी भी खबर के आने के बाद इलेक्टोनिक मीडिया को भी अपने पैर पीछे खींचने पडते हैं।
news channelsएक समय था जब समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार अपनी विश्वसनीयता रखते थे पर बडते समाचार पत्रों की संख्याओं ने और समाचार पत्रों के व्यवसायीकरण ने कहीं न कहीं विश्वसनीयता खोई है। पर जैसे ही देश में इलेक्टोनिक समाचारों का चलन चला तो उसका प्रभाव समाचार पत्रों पर भी पडा और इलेक्टोनिक चेैनलों में भी बडती संख्या और प्रतिस्पर्धा व व्यवसायीकरण के चलते उनकी विश्वसनीयता कमजोर पडने लगी। इसके साथ ही समय प्ररिवर्तित हुआ समाचार का स्वरूप भी बदला अब इलेक्टोनिक चैनलों की जगह सोशल नेटवर्किंग साइटों ने ले ली है। जो वर्तमान में कहीं न कहीं इलेक्टोनिक चैनलों को चुनौती दे रहीं हैं।

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top