दिनांक 24 April 2018 समय 3:56 PM
Breaking News

ग्वालियर.बाजारों में लगेंगे वाटर एटीएम

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail
20_1443399763
ग्वालियर. नगर निगम ने शहर में वाटर एटीएम लगाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। पानी की दरों को लेकर एमआईसी और निगम परिषद की अनुशंसा बाकी है। निगम का दावा है कि स्मार्ट सिटी काॅन्सेप्ट की यह एक कड़ी है। शहरवासियों को शुद्ध पानी के लिए मंहगे दामों में प्लास्टिक की मिनरल खरीदना पड़ती है।
एटीएम सी दिखने वाली इस मशीन से पानी लेने के लिए लोगों को सिक्का डालना होगा। सिक्का डालते ही शुद्ध पानी मिलेगा। इसके अलावा डेविट कार्ड का इस्तेमाल कर पानी लिया जा सकेगा। पानी की दरें नगर निगम द्वारा तय की जाएगी। छत्तीसगढ़ में वाटर एटीएम लगाए गए है। वहां लोग 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक का रिचार्ज कराते हैं। वाटर एटीएम लगाने के लिए 100 फीट की जगह उपयुक्त है। इसमें सादा व ठंडा दोनों तरह का पानी मिलेगा।
कम कीमत पर मिलेगा पीने का पानी
शहर के लोगों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिए शहर के प्रमुख बाजारों में वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। ताकि लोगों को कम कीमत पर शुद्ध पानी मिल सके। इससे गर्मी के मौसम में पेयजल संकट से भी निजात मिलेगी। विवेक शेजवलकर, महापौर
प्लास्टिक की बोतल व पाउच में मिलने वाला पानी न सिर्फ पर्यावरण को नुकसान पहुंचाता है, बल्कि शरीर के लिए नुकसानदायक भी होता है। नगर निगम जल्द ही शहरवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराएगा। इसके लिए प्रमुख बाजारों व मुख्य मार्गों में वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। क्लीन फ्लो इंडिया लिमिटेड ने हाल ही में इस तरह का प्रस्ताव महापौर विवेक शेजवलकर, नगर निगम कमिश्नर अजय गुप्ता के सामने रखा। महापौर व कमिश्नर ने कंपनी के प्रतिनिधियों को सहमति प्रदान कर दी है।
ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top