दिनांक 20 January 2018 समय 6:30 AM
Breaking News

गंजबासौदा-ग्राम पचमा शासकीय माध्यमिक शाला में आग

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

bpl-n21230-largeग्राम पचमा शासकीय माध्यमिक शाला में गुरुवार सुबह अचानक आग लग जाने के कारण कक्ष में रखे दस्तावेज और शाला अभिलेख जलकर राख हो गए। शिक्षिका अनीता चौरसिया ,प्रीति समैया ने बताया कि सुबह सात बजे विद्यालय कक्ष का ताला खोला तो अंदर आग की लपटे उठ रही थी। ग्रामीण पारस कुशवाह, निखिल, आकाश कुशवाह सहित अन्य लोगों की मदद से काबू पाया गया।

शिक्षिकाओं द्वारा आग का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष जीवनलाल कुशवाह ने बताया कि विद्यालय परिसर में शाम होते ही असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। आगजनी की घटना से पूर्व कई बार विद्यालय के खिड़की- दरवाजों सहित दीवारों को असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा चुका है। इससे परेशान विद्यालय स्टाफ द्वारा पुलिस अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है लेकिन सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया गया है । शिक्षकों द्वारा स्कूल समय में बाहरी लोगों को परिसर में आने से मना किया जाता है तो उनके साथ अभद्रता की जाती है। इससे शिक्षक भी डरे हुए है। आगजनी और तोडफ़ोड़ की घटनाओं के साथ चोरी की वारदातों को अंजाम भी दिया जा चुका है। चोरी की घटनाओं की शिकायत हेडमास्टर रामकिशन शर्मा द्वारा लिखित रूप से पुलिस में कराई गई थी लेकिन कार्रवाई न होने के कारण शिक्षक और विद्यार्थी परेशान है।

ग्राम के सरपंच बहादुर सिंह रघुवंशी ने बताया कि परिसर में रात होते ही शराबियों और दिन में जुआरियों का जमावड़ा रहता है। इससे विद्यालय स्टाफ सहित ग्रामीण परेशान है। शिक्षकों की मांग है कि पुलिस द्वारा परिसर में उपद्रव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि उन्हें परेशान न होना पड़े।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top