दिनांक 19 December 2018 समय 2:45 PM
Breaking News

एक ही छत के नीचे लगा अरबपतियों का मेला, सभी ने किया मोदी का स्वागत

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

6693_24इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ एक ही छत के नीचे कई बड़े उद्योगपति साथ नजर आए। पीएम मोदी के आने से पहले ही उद्योगपति मंच पर पंहुच गए। फिर मोदी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पहुंचे जिसके बाद उन्होंने औपचारिक उदï्घाटन किया।
टाटा भोपाल में खोलेगा मैकेनिक ट्रेनिंग सेंटर
समिट के उद्घाटन सत्र के बाद विभिन्न उद्योग समूह के प्रमुखों ने प्रदेश में निवेश की इच्छा व्यक्त की। टाटा समूह के चेयरमेन सायरस मिस्त्री ने भोपाल में ड्राइवर मैकेनिक ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करने की भी मंशा व्यक्त की। उन्होंने विदिशा में फूड पैकेजिंग, देवास में स्किल ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करने की बात की। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कहा, मप्र देश का डिजिटल कैपिटल बनेगा। उनका समूह 2015 तक इस प्रदेश में डिजिटल इंटरनेट, ऊर्जा, रिटेल आदि व्यवसायों में 20 हजार करोड़ रूपए का निवेश करेगा। अनिल अंबानी ने मप्र में वर्तमान 30 हजार करोड़ रूपए के निवेश को बढ़ाकर 60 करोड़ रूपए करने का वायदा किया।
मैं मप्र पर पूरी नजर रखता हूं मैं प्रदेश की एक-एक घटना पर बारीकी से नजर रखता हूं। इसी आधार पर यह बात कर रहा हूं। मैं यह बात कागज में देखकर नहीं पढ़ रहा हूं। इन जानकारियों के लिए खुद जाना नहीं पड़ता है, बल्कि यह हमारी जवाबदारी है।
गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज का कहना था कि मध्यप्रदेश में उद्योग जगत का हर कार्य सरलता तथा सुगमता से होता है। उनका इस प्रदेश से 27 वर्ष से अधिक का औद्योगिक संबंध है। प्रसिद्ध उद्योगपति गौतम अदाणी ने कहा कि उनका समूह आगामी पांच वर्ष में प्रदेश में 20 हजार करोड़ का निवेश करेगा। एसआर समूह के चेयरमैन शशि रूइया ने ऊर्जा, स्टील, बीपीओ तथा कोलबेंड में 4000 करोड़ रूपए का निवेश करने की जानकारी दी।
पेंटालून समूह के चेयरमैन किशोर बियानी ने मध्यप्रदेश में फूड पार्क स्थापित कर 10000 युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया।
हम दो कदम आगे बढ़कर साथ देंगे किसी कीमत पर आपके विश्वास को टूटने नहीं दूंगा। मध्यप्रदेश को निवेश के क्षेत्र में आदर्श राज्य बनाएंगे। उद्योग व्यवसाय स्थापित करने में जितनी मेहनत और तत्परता से आप कार्य करेंगे, हम दो कदम आगे आकर आपको सहयोग देंगे।

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top