दिनांक 18 December 2017 समय 1:14 AM
Breaking News

आईपीएल-8 के 37वें मुकाबले में चेन्नई ने बेंगलुरु को 24 रन से हराया

ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

rcb11_1430742699चेन्नई. आईपीएल-8 के 37वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 24 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ सुपर किंग्स एक बार फिर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गए। रॉयल चैलेंजर्स के सामने 149 रनों का साधारण लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम 19.4 ओवरों में ही 124 रनों पर सिमट गई। क्रिस गेल की गैरहाजिरी में कप्तान विराट कोहली (48) के साथ निक मैडिंसन (4) पारी की शुरुआत करने उतरे लेकिन तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ईश्वर पांडे ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

विराट रन आउट
इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डिविलियर्स (21) ने 14 गेंदों में पांच चौके जरूर लगाए, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स को जिस मजबूत साझेदारी की जरूरत थी, उसे वह निभाने में नाकाम रहे। उन्हें भी ईश्वर ने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर फॉफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराया। अगले ही ओवर में पवन नेगी और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार जुगलबंदी का नतीजा मंदीप सिंह के रन आउट के रूप में सामने आया। कोहली ने गेंद मिडविकेट की ओर खेला और तेजी से रन चुराने के प्रयास में दौड़ पड़े। मंदीप ने भी उनका साथ दिया। क्षेत्ररक्षक के रूप में हालांकि यहां मौजूद नेगी ने कोई गलती नहीं की और धोनी को एक सटीक थ्रो दिया। बाकी का काम धोनी ने पूरा किया।
कार्तिक और कोहली ने जोड़े 64 रन
इसके बाद कोहली ने दिनेश कार्तिक (23)के साथ चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी कर सुपर किंग्स के लिए थोड़ी मुश्किल खड़ी करने की कोशिश की। ड्वेन ब्रावो ने 14वें ओवर की अपनी आखिरी गेंद पर कोहली को रन आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। अगले ही ओवर की पहली गेंद पर आशीष नेहरा ने भी कार्तिक को ड्वायन स्मिथ के हाथों कैच कराकर सुपर किंग्स की वापसी के रास्ते खोल दिए। पिछले मैच के हीरो सरफराज खान (8) इस बार असफल रहे और एक के बाद एक गिरते विकटों ने रॉयल चैलेंजर्स को हार की ओर धकेल दिया। सुपर किंग्स की ओर से आशीष नेहरा ने सर्वाधिक तीन सफलताएं हासिल कीं। ईश्वर और ब्रावो को एक-एक विकेट मिला।
ShareGoogle+FacebookLinkedInTwitterStumbleUponEmail

comments

About Pradeep Rajpoot

Pradeep Rajpoot is a social activist, businessman and editor in chief of Betwa Anchal weekly news paper.
Scroll To Top